आगरा: भ्रूण लिंग परीक्षण में फंसी पूर्व आईएमए प्रेजिडेंट निर्मल चोपड़ा, उड़ी अपहरण की अफवाह

0
231

आगरा में आईएमए की पूर्व अध्यक्ष डॉ निर्मला चोपड़ा सहित तीन दलाल भ्रूण लिंग जांच करते हुए अरेस्ट । राजस्थान की टीम डॉ सहित तीनों को अपने साथ ले गई। हालांकि किसी ने उनके किडनैपिंग की अफवाह उड़ा दी।

शुक्रवार को राज्य पीसीपीएनडीटी दल एवं उत्तरप्रदेश प्रशासन ने संयुक्त डिकाय कार्यवाही करते हुये आगरा में चोपड़ा नर्सिंग होम पर भ्रूण लिंग जांच करते 68 वर्षीय महिला चिकित्सक (एमडी गायनी) निर्मला चोपड़ा सहित दलाल आगरा निवासी 30 वर्षीय तनीषा शर्मा, अचनेर निवासी 25 वर्ष नेत्रपाल एवं आगरा के 45 वर्षीय पुष्पेन्द्र ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही रजिस्टर्ड सोनोग्राफी मशीन को सीज कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दल का यह इन्टर स्टेट 18वां एवं उत्तरप्रदेश राज्य में सातवां डिकाय आपरेशन है। साथ ही यह इस वर्ष की 24वीं कार्यवाही है।

राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी श्री नवीन जैन ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से लम्बे समय से भरतपुर एवं आसपास के क्षेत्र की महिलाओं का आगरा ले जाकर भ्रूण लिंग जांच कार्य करने के बारे में लगातार सूचना मिल रही थी। उन्होंने बताया कि सूचना पुख्ता करने बाद कार्यवाही की रूपरेखा तैयार की गयी।

श्री जैन ने बताया कि दलाल ने लिंग जांच के लिये डिकाय महिला को सारस चौराहे भरतपुर से दलाल फतेहपुर सीकरी के रास्ते आगरा लेकर गया। दलाल आगरा के जिला अस्पताल के पास से साईं की तकिया क्षेत्र से मेहर सिनेमा के पास ले गया। वहां से दलाल तनीशा मेहर सिनेमा से कई जगह घुमाकर डिकाय महिला को चोपड़ा नर्सिंग होम लेकर गयी। तनीशा चोपड़ा नर्सिंग होम में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर कार्यरत है। नर्सिंग होम में डिकाय महिला की सोनोग्राफी जांच की गयी एवं चिकित्सक ने लिंग के बारे में बताया गया।

मिशन निदेशक ने बताया कि टीम ने इशारा पाकर दबिश देकर चिकित्सक सहित तीनों दलालों को गिरफ्तार कर लिया साथ ही डिकाय गर्भवती महिला से लिये हुए राशि के हु-ब-हु नोट भी बरामद कर लिये। उन्होंने बताया कि पीबीआई थाने में मुकदमा दर्ज कर शनिवार को आरोपियों को पीसीपीएनडीटी कोर्ट भरतपुर में पेश किया जायेगा। उन्होंने आगरा के जिला कलक्टर श्री गौरव, पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश चंद दुबे एवं चिकित्सा विभाग के श्री भारती व उनकी टीम का डिकाय कार्यवाही में सहयोग करने के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया है।

LEAVE A REPLY