दसवीं पास करने वाली एक लाख लड़कियों को दस हजार रुपये देगी योगी सरकार

0
164

IMG-20170507-WA0034

justabhi…उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.योगी सरकार हाईस्कूल पास करने वाली 1 लाख लड़कियों को एकमुश्त 10 हजार रुपए देगी। इसके लिए अपर मुख्य सचिव को बजट में जरूरी इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है। डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने साेमवार को सेक्रेट‍िएट में सेकंडरी एंड हायर एजुकेशन ड‍िपार्टमेंट के प्रेजेंटेशन में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अफसरों को कई अहम दिशा-निर्देश जारी किए। नकल से सख्ती से निपटा जाए…

खत्म होंगे सेल्फ सेंटर
दिनेश शर्मा के निर्देशों के मुताबिक, नए सेशन से सेल्फ सेंटर को खत्म कर नकल पर कड़ाई की जाए। इसके अलावा नकल रोकने के लिए एग्जाम‍िनेशन सेंटर्स की वीडियोग्राफी कराई जाए। सभी गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज 10 जुलाई से खोले जाएं। एजुकेशन ड‍ि‍पार्टमेंट से जु़ड़े विवादों का निपटारा कोर्ट से बाहर ट्रांसपेरेंट सिस्टम के तहत किया जाए। ट्रांसफर पॉलिसी को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाए।
नौ जून को आ सकते हैं यूपी बोर्ड के नतीजे
यूपी बोर्ड के 10वीं के नतीजे 9 जून को आ सकते हैं। कहा ये भी जा रहा है कि 10वीं से पहले 12वीं के रिजल्ट अनाउंस हो सकते हैं। बता दें, यूपी में करीब 60 लाख स्टूडेंट बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बार 10वीं में 34 लाख 4 हजार 471 और 12वीं में 26 लाख 24 हजार 681 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY