अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद चिंता में आगरा के 40 परिवार

0
234

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद आगरा से गए श्रद्धालुओं के परिजन परेशान हैं। आतंकी हमले के बीच यात्रा में फंसे अपने परिचितों की जानकारी के लिए फोन घनघना रहे हैं, जिनका संपर्क हो गया है, उन्होंने राहत की सांस ली है। कुछ लोगों का अपने परिचितों से संपर्क नहीं हो सका है, वे देर रात तक परेशान रहे। आगरा से करीब 40 लोग इस अमरनाथ यात्रा पर गए है।
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। हमला रात करीब 8.20 बजे हुआ। दर्जन भर श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं।
हमला तब हुआ जब अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस बालटाल से मीर बाजार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिस बस पर यह हमला हुआ है वो श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं है। यानी इस बस के साथ कितनी सुरक्षा व्यवस्था थी, इसकी भी जांच की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है कि जिस बस पर हमला हुआ है वो बस गुजरात के वलसाड जिले के ओम ट्रेवल्स की है। इस हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY