Agra: भाजपा पार्षद ने मेयर नवीन जैन के शिलान्यास पर उठाए सवाल

0
1061
मेयर नवीन जैन द्वारा बाद में किए गए शिलान्यास की पट्टिका . फोटो पार्षद की फेसबुक वॉल से

Just Abhi… खाती पाड़ा पुल छींगा मोदी के शिलान्यास पट्टिका को लेकर भाजपा की खातीपाड़ा वार्ड से पार्षद प्रियंका ने सवाल खड़े किए हैं । इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पोस्ट किया है । साथ में शिलान्यास पट्टिकाओं की फोटो भी शेयर की है । उनका कहना है कि जो शिलान्यास कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के हाथों हो चुका है आखिर उसे मेयर द्वारा दोबारा करने की क्या आवश्यकता क्यों पड़ी।

कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन द्वारा किए गए शिलान्यास की पट्टिका
कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन द्वारा किए गए शिलान्यास की पट्टिका

यह है पार्षद द्वारा किया गया पोस्ट

#महज़ #छः #दिन #में #हुआ #एक #ही #तरह #के #विकास #कार्यों का #दूसरी #बार #शिलान्यास #आख़िर #ऐसा #क्यों #हुआ ???
जो अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया
1) #दिनांक 31/01/2020 को उ.प्र. सरकार के मा. नगर विकास मंत्री श्री #आशुतोष #टण्डन जी के द्वारा आगरा शहर में होने वाले करोड़ों रु के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया था। उक्त सभी शिलान्यास पट्टिकाओं में उ.प्र. के मा. #मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी, नगर विकास मंत्री श्री #आशुतोष टण्डन जी, मा. #महपौर श्री नवीन जैन जी, मा. #सांसद प्रो. एस.पी.सिंह #बघेल जी, आगरा महानगर के चारों मा. #विधायक/ #मंत्री डा. जी. एस. #धर्मेश जी, श्री योगेन्द्र #उपाध्याय जी, पुरुषोत्तम #खण्डेलवाल जी, श्री #रामप्रताप सिंह चौहान जी के साथ क्षेत्रीय #पार्षद का नाम भी अंकित था। #लेकिन #दिनांक 05/02/2020 को हुए कार्यक्रम में सभी शिलान्यास पट्टिकाओं पर मुख्यमंत्री जी, नगर विकास मंत्री जी, सांसद जी व विधायक जी के नामों को #हटा दिया गया। आख़िर ऐसा क्यों किया गया ???
2) #दिनांक -31/1/20 को हुए शिलान्यास कार्यक्रम में समस्त पार्षदों के साथ निगम में पदेन सदस्य के रूप में सभी मा. विधायकगण #उपस्थित थे, जबकि 05/02/20 को हुए शिलान्यास कार्यक्रम में पार्षदों की संख्या तो कम थी ही साथ ही एक भी मा. विधायक/मंत्री #मौजूद नहीं थे। शायद सूचना ठीक प्रकार से नहीं की गई होगी(उक्त कार्यक्रम की सूचना हमको नहीं दी गई) सूचना ठीक प्रकार क्यों नहीं दी गई ????
3) #एक ही तरह के विकास कार्यों के लिए दो बार हुए शिलान्यास कार्यक्रम में जो #धन की #बर्बादी हुई है उसके लिए कौन ज़िम्मेदार है???
4) #जनप्रतिनिधिओं की उपेक्षा और आपसी मनमुटाव से जो ग़लत संदेश जा रहा है जिसका अधिकारीयों द्वारा निरन्तर फ़ायदा उठाया जा रहा हैं। उसके लिए कौन ज़िम्मेदार हैं ?
5) #एक ही तरह के विकास कार्यों का दो बार शिलान्यास इससे पूर्व कभी हुआ है, यह कहाँ तक उचित है ?
6) #निगम द्वारा वर्तमान में जो शिलान्यास पट्टिका लगाई जा रहीं हैं, पूर्व की तुलना में उसके आकार/साईज़ में काफ़ी वृद्धि हुई है लेकिन मा. पार्षदों के नाम को पहले से भी छोटा कर कौने में लिखा जाने लगा। क्या शिलान्यास पट्टिका को लेकर कोई शासनादेश जारी हुआ है ? जबकि पूर्व में निर्माण कार्य #प्रस्तावक के आगे क्षेत्रीय पार्षद का नाम आता था।( प्रत्येक पार्षद अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है)
7) #अंत में, हमारा मानना है कि अगर शिलान्यास पट्टिका में मा. #मुख्यमंत्री जी, मा. #नगर #विकास #मंत्री जी, मा. #सांसद जी, मा. #महपौर जी, मा. #विधायक जी का नाम भी #अंकित हो जाए तो शिलान्यास पट्टिका की #सुंदरता, #भव्यता, #गरिमा और #बहतर होगी।
कुछ ग़लत लिखा हो तो क्षमा कीजिएगा
प्रियंका हेमन्त प्रजापति (पार्षद)
वार्ड-86 खातीपाड़ा लोहामंडी
नगर निगम आगरा

मेयर नवीन जैन द्वारा बाद में किए गए शिलान्यास की पट्टिका . फोटो पार्षद की फेसबुक वॉल से
मेयर नवीन जैन द्वारा बाद में किए गए शिलान्यास की पट्टिका . फोटो पार्षद की फेसबुक वॉल से

सोशल मीडिया पर आ रहे कमेंट

पार्षद द्वारा की गई पोस्ट पर यूजर अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं । कोई इससे नाम चमकाने की राजनीति बता रहा है तो कोई शर्मनाक बता रहा है।

LEAVE A REPLY