Agra: जनता कर्फ्यू का बढ़ गया समय…अब सुबह इतने बजे तक रहेगा कर्फ्यू…

0
558

Just Abji…..आगरा में जनता कर्फ्यू बढा दिया गया है, अब रात नौ बजे दुकानें नहीं खुलेंगी, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब जनता कर्फ्यू सोमवार यानी 23 मार्च को सुबह छह बजे तक रहेगा, आगरा में कोरोना के आठ केस का चुके हैं। देश के जिन शहरों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ऐसे 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉक डाउन करने की भी कवायद चल रही है। रविवार को रेलवे बोर्ड की बैठक हुई। इसमें 31 मार्च तक सभी एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेन रदृद करने का निर्णय लिया गया है, देश में कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी।
आगरा में रविवार सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हो गया है, ट्रेन बंद हैं, बस और प्राइवेट पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बंद हैं, बाजारों में मिठाई की दुकानों पर सुबह नाश्ते के लिए भीड लग जाती थी वे दुकानें नहीं खुली हैं। कॉलोनी में लोग अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं, कुछ लोग बाहर निकले लेकिन सुबह सात बजे से पहले। मंदिरों में सन्नाटा पसरा हुआ है। घरों से आवाज भी नहीं आ रही है, सब शांत है। मेडिकल स्टोर खुले हुए हैं, अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा ही है, ओपीडी बंद हैं।
5 बजे बजाएंगे ताली थाली
जनता कर्फ्यू सुबह सात से रात नौ बजे यानी 14 घंटे के लिए है, लोगों से घर पर रहने की अपील की गई है। शाम पांच बजे लोगों को अपने घर पर ही ताली और थाली बजाकर कोरोना से जंग लडने में लगे डॉक्टर सहित अन्य लोगों का हौसला बढाना है।
आगरा में कोरोना के आठ मरीज
आगरा में कोरोना संक्रमित आठ मरीज आ चुके हैं, इसमें से सात पूरी तरह से ठीक होकर दिल्ली से आगरा आ गए हैं। एक युवती का इलाज एसएन के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। आठ दिन से कोई नया केस नहीं आया है। कोरोना का संक्रमण ना पफैले इसके लिए संक्रमित लोगों के संपर्क में आया लोगों को घर पर क्वारंटीन किया गया है, इस तरह 1817 लोग होम क्वारंटीन किए जा चुके हैं। वहीं, पिछले 14 दिन में विदेश से आगरा लौटे लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY