AGRA: लॉक डाउन में बेवजह घर से निकले तो अब सख्ती से निपटेगी पुलिस

0
311

Just abhi…. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए आगरा में लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के पहले दिन शहर में लोग गंभीर नहीं दिखे। कुछ लोग खरीददारी के लिए निकले तो उससे ज्यादा लोग बिना वजह सड़कों पर झुंड लगाकर निकले । दोपहर बाद पुलिस ने ऐसे लोगों को सख्ती से रोका। मगर अब पुलिस लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के मूड में है । मंगलवार से सड़कों पर बिना वजह सड़कों पर निकलने वाले लोग पर सख्ती होगी । ऐसे में बेहतर है कि आप घर में ही रहे, बहुत जरूरी काम हो तभी बाहर निकले।
बैरियर लगाकर चेकिंग
पुलिस ने शहर को जोन और सेक्टर में बांटने के बाद चेकिंग शुरू कर दी है, लोगों से पूछा जा रहा है कि वे कहां जा रहे हैं। कोई आवश्यक कार्य ना होने पर समझा कर वापस लौटाया जा रहा है। पुलिस ने हर क्षेत्र में सख्ती कर दी है।
इलाज के लिए 108, समस्या के लिए 112 नंबर
जिला अस्पताल और एसएन में बुखार की ओपीडी ही चल रही हैं। अधिकांश निजी चिकित्सकों ने भी अपनी ओपडी बंद कर दी हैं, कुछ ही चिकित्सक मरीजों को देख रहे हैं लेकिन सावधानी बरती जा रही ही हैं। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर 108 नंबर पर डायल कर सकता है, एंबुलेंस उसे घर से लेकर जाएगी। कोई अन्य समस्या होने पर 112 नंबर पर डायल किया जा सकता है।

इमरजेंसी सेवाओं में यह रहेगा खुला
दूध, सब्जी और दवा की दुकानें लॉकडाउन के दौरान खुले रहेंगे।
अस्पताल और क्लीनिक भी इस दौरान खुले रहेंगे।
इसके अलावा राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी।
किसी बेहद जरूरी काम के लिए भी प्रशासन की ओर से छूट मिल सकती है।
बैंकों के कैश से जुड़ी सुविधाएं जारी रहेंगी। टेलिकॉम, इंटरनेट और डाक सेवा जारी रहेंगी।
सरकार ने पेट्रोल पंपों और एटीएम को आवश्यक श्रेणी में रखा है।

LEAVE A REPLY